Astrobysadhak-शुक्र का मिथुन राशि में गोचर

शुक्र के मिथुन में आने से इन राशियों का गोल्डन पीरियड होगा शुरू- जीवन में आएगी सुख समृद्धि!

शुक्र का मिथुन राशि में गोचर: वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों, विलासिता, सुंदरता आदि का कारक ग्रह माना जाता है। यह ग्रह 12 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करने वाला है। स्वाभाविक सी बात है शुक्र का यह गोचर सभी राशियों को प्रभावित अवश्य करेगा।

आपकी राशि पर इसका क्या असर पड़ने वाला है और इस दौरान शुक्र के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए आप क्या कुछ उपाय कर सकते हैं इन्हीं सभी बातों की जानकारी आप तक पहुंचाने के लिए हमने यह विशेष ब्लॉग तैयार किया है। तो चलिए जान लेते हैं शुक्र के इस गोचर से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण बातों की जानकारी।

शुक्र का मिथुन राशि में गोचर- क्या रहेगा समय?

सबसे पहले बात करें शुक्र के मिथुन राशि में इस गोचर के समय की तो शुक्र का यह गोचर 12 जून से 7 जुलाई तक रहेगा। अर्थात शुक्र इस गोचर के दौरान मिथुन राशि में 12 जून से 7 जुलाई तक रहने वाले हैं। समय की बात करें तो इस गोचर के दौरान शुक्र 18:15 बजे मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएगा।

शुक्र के गोचर से कैसे मिलेंगे परिणाम?

मिथुन राशि में शुक्र का गोचर आपको खुशियां प्राप्त करने, इच्छाओं की पूर्ति के लिहाज से अनुकूल रहेगा। इस अवधि में आध्यात्मिकता की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा और आपके सामाजिक संबंधों में भी वृद्धि आएगी। इस गोचर के प्रभाव से आप जीवन में अच्छी चीज़ें हासिल करना चाहेंगे, आपके लिए किसी एक भावना या फिर कार्य पर टिके रहना कठिन साबित होगा क्योंकि शुक्र का मिथुन राशि में गोचर आपके जुनून में उतार चढ़ाव लेकर आ सकता है।

इस गोचर के दौरान आमतौर पर जातकों के अंदर लापरवाही भरा रवैया, मौज मस्ती, पसंद और चुलबुलाहट देखने को मिलेगी। नए दोस्त बनाना, नए लोगों से जुड़ना और एक गंभीर रिश्ते में प्रतिबद्धता के लिए यह एक आदर्श समय साबित होगा। आप अपने प्रेम जीवन, खूबसूरती और आर्थिक स्थिति पर ज्यादा ध्यान देंगे। संचार आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और आप इस अवधि में सामाजिक रहने वाले हैं।

हालांकि कोई भी निर्णय लेते समय आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता पड़ेगी अन्यथा जल्दबाजी में गलती होने की उच्च संभावना है।

आर्थिक पक्ष पर कैसा रहेगा शुक्र गोचर का प्रभाव

आमतौर पर शुक्र के गोचर का असर आर्थिक पक्ष पर भी देखने को मिलता है। ऐसे में इस गोचर का हमारे आर्थिक जीवन पर क्या असर पड़ेगा इसकी बात करें तो, जब शुक्र मिथुन राशि में गोचर करता है तो पैसों के प्रति व्यक्ति के अंदर एक आसान रवैया नजर आता है। ऐसे में इस दौरान लोग अपने वित्त को लेकर थोड़ा लापरवाही भरा रवैया दिखा सकते हैं।

धन संचित करने या एक उचित बजट बनाने का प्रयास करने के लिए यह समय अनुकूल नहीं रहने वाला है। हालांकि मिथुन राशि की चतुराई जातकों के अंदर नजर आ सकती है और इस दौरान वित्त से संबंधित कुछ ऐसे फैसले लेने में आपको मदद मिल सकती है जो आपके वित्त को बढ़ाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *