Astrobysadhak-लक्ष्मी नारायण योग

लक्ष्मी नारायण योग, इन 5 राशियों की चमकेगा भाग्य!

15 जुलाई दिन सोमवार को चंद्रमा शुक्र ग्रह की राशि तुला पर संचार करने वाले हैं और कर्क राशि में बुध व शुक्र ग्रह की युति से लक्ष्मी नारायण योग का शुभ संयोग भी बन रहा है। साथ ही कल आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है इस दिन लक्ष्मी नारायण योग के साथ सिद्ध योग, रवि योग और स्वाति नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, इन राशियों के लोग सामाजिक दायरा चारों ओर फैलाने में सफल रहेंगे और निवेश से भी अच्छा फायदा मिलने वाला है। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में चंद्र देव की स्थिति मजबूत होगी और भगवान लक्ष्मी नारायण का आशीर्वाद भी मिलेगा, जिससे इन 5 राशियों को मानसिक शांति मिलेगी और खुशियों में वृद्धि होगी।

आइए जानते हैं  15 जुलाई का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है। मेष राशि वाले कल लक्ष्मी नारायण की कृपा से समाज में एक अलग पहचान बनाने में सफल होंगे और धार्मिक व आध्यात्मिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए दिखाई देंगे। नौकरी पेशा जातकों को कल कार्यक्षेत्र में किए गए काम से लाभ होगा और नई नौकरी के अवसर भी मिल सकते हैं। वहीं व्यापारी कल लाभ प्राप्त करने के लिए एक मजबूत स्थिति में नजर आएंगे और सभी आपके कौशल की प्रशंसा करेंगे।

मेष राशि वालों के लिए  उपाय : व्यावसायिक उन्नति के लिए सोमवार को शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। फिर थोड़ा सा तांबे के बर्तन के बर्तन में भरकर व्यवसाय स्थल पर ओम नमः शिवाय कहते हुए छिड़क दें।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों को कल धन संचय और बचत करने में कामयाबी मिलेगी और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से राहत भी मिलेगी। जीवनसाथी के सहयोग और सलाह से आपको अच्छा फायदा होगा और आप अच्छा तालमेल बनाए रखने में कामयाब भी होंगे। अगर आप व्यापार के लिए कुछ नई योजनाएं बना रहे हैं तो भविष्य में वे आपको अच्छा मुनाफा देंगी। वहीं नौकरी पेशा जातक जो करियर में आगे बढ़ने का विचार कर रहे हैं, उनको कल नया ऑफर मिल सकता है, जिससे आमदनी में अच्छी वृद्धि होगी। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में गुरुजनों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे पढ़ाई लिखाई में आपका मन भी लगेगा।

सिंह राशि वालों के लिए उपाय : भाग्य वृद्धि के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर दूध, जल, दही, बेल पत्र, अक्षत, धतूरा, गंगाजल आदि पूजा की चीजें अर्पित करें और फिर शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि

तुला राशि वालों को कल भाग्य का साथ मिलने से धन कमाने के कई स्त्रोत मिलेंगे और आपके बैंक बैलेंस में इजाफा भी होगा।नौकरी पेशा और व्यापारी कल अपने कौशल से सभी को प्रभावित करेंगे और अपनी अलग पहचान बना पाने में कामयाब होंगे।आप अपना सामाजिक दायरा चारों ओर फैलाने में सफल रहेंगे और आपकी खुशियों में भी अच्छी वृद्धि होगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है।

तुला राशि वालों के लिए उपाय : परिवार में सुख-शांति के लिए गेहूं के आटे, घी व शक्कर से बनी चीजों का शिवजी का भोग लगाएं। फिर उसको गरीब व जरूरतमंद लोगों में बांट दें फिर पूरे परिवार में बांट दें।

धनु राशि

धनु राशि वाले कल सुख सुविधाएं बढ़ाने की स्थिति में नजर आएंगे और आप स्वयं में प्रसन्न रहेंगे। व्यापार से जुड़े कुछ मसले चल रहे हैं तो वे कल सुलझते नजर आ रहे हैं और आप लेन-देन पर अच्छी पकड़ व नियंत्रण रखेंगे।दिन शुभ रहेगा, भविष्य में अच्छा लाभ प्राप्त कर पाएंगे। नौकरी व व्यापारी कल विरोधियों की किसी भी आलोचना पर ध्यान नहीं देंगे, जिससे भविष्य में सफलता आपके कदम चूमेगी। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात आगे बढ़ेंगी, जिसकी वजह से सभी सदस्य योजनाओं में व्यस्त रहेंगे।

धनु राशि वालों के लिए  उपाय : रुकावट व बाधाओं से मुक्ति के लिए सोमवार का व्रत रखें और गौरी शंकर रुद्राक्ष शिवलिंग पर अर्पित करें। साथ ही सुबह-शाम शिव मंदिर में रुद्राक्ष की माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

मकर राशि

मकर राशि वाले जिन चीजों को लेकर परेशान थे, उनका लक्ष्मी नारायण  की कृपा से निवारण मिल जाएगा। व्यापार में नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से ही प्राप्त होंगी और अच्छा मुनाफा भी प्राप्त कर पाएंगे, इसलिए अपनी मेहनत में कोई कमी ना रखें। रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं को शुभ समाचार मिलेंगे। आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए आप खूब मेहनत करेंगे और विद्यार्थी पढ़ाई-लिखाई में पूरी तरह मग्न नजर आएंगे।

मकर राशि वालों के लिए  उपाय : शुभ फलों की प्राप्ति के लिए शिव मंदिर में सुबह-शाम शिव चालीसा का पाठ करें और गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *